बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन(BPSC) ने असिस्टैंट इंजीनियर की नौकरी के इच्छुकों को सुनहरा मौका देते हुए 1345 पदों पर बम्पर वैकेंसी निकाली हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख 6 दिसंबर 2017 है। अगर आप भी इन पदों के लिए योग्य उम्मीदवार हैं तो जल्द करें आवेदन। जॉब लोकेशन बिहार में रहेगी। आइये पदों के लिए जरूरी शैक्षणिक योग्यताओं,नियमों व आवेदन करने के तरीके पर एक नजर डालते हैंः

असिस्टैंट इंजीनियर के पद के लिए शैक्षणिक योग्यताः इच्छुक उम्मीदवार का किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से संबन्धित इंजीनियरिंग में डिग्री या डिप्लोमा धारक होना अनिवार्य है।

आयु सीमा- उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 21 साल व अधिकतम 37 साल होनी चाहिये। आयु की गणना 01.08.2017 से की जायेगी।

आयु में छूट का प्रावधानः पिछड़ा वर्ग व अन्य पिछड़ा वर्ग की महिलाओं के लिए अधिकतम आयु से 3 साल की छूट और अनुसूचित जाति व अनुसूचित जनजाति (महिला व पुरुष दोनो) वर्ग को तय अधिकतम आयु में 5 साल की छूट का प्रावधान है।

सिलेक्शन प्रक्रियाः उम्मीदवार का चयन प्रारंभिक परीक्षा,मुख्य परीक्षा और साक्षात्कार के आधार पर किया जायेगा।

आवेदन करने की विधिः इच्छुक उम्मीदवार निर्धारित आवेदन पत्र भरकर उसके साथ जरूरी शैक्षणिक सर्टिफिकेट व प्रमाणपत्र जॉइंट सेक्रेटरी-कम-एग्जामिनेशन कंट्रोलर,बिहार लोक सेवा आयोग 15,जवाहर लाल नेहरू मार्ग (बेली रोड़) ,पटना -800001 के पते पर भेजना होगा। अपना आवेदन पत्र 06.12.2017 तारीख को शाम पांच बजे तक भेज दें। इसके बाद आवेदन पत्र मान्य नहीं होंगे।

आवेदन शुल्कः बिहार के अनुसूचित जाति व अनुसूचित जनजाति वर्ग के उम्मीदवारों को 259 रुपये व बाकि अन्य सभी वर्गों के उम्मीवारों को 809 रुपये चालान के जरिये स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की शाखा में जमा कराने होंगे।

ज्यादा जानकारी के लिए निम्नलिखित लिंक पर क्लिक करेंः
http://www.bpsc.bih.nic.in/Advt/Re-Advt-02-03-04-2017-AE.pdf
http://www.bpsc.bih.nic.in/

BPSC, BPSC Jobs, BPSC Recruitment, BPSC Recruitment 2017, BPSC Recruitment 2017 Notification, BPSC Recruitment Assistant Engineer, BPSC Recruitment Apply Online, www.bpsc.bih.nic.in, bpsc.bih.nic.in, bpsc latest news




Categorized in: